Subscribe Us

मिलिए दुनिआ की सबसे पहली हिजबि पायलेट से नकाब में ही उड़ाती है पलाइन ,दूना कर रही इनकी बहादुरी को सलाम। ....

 दुनिआ भर में युवाओ की चमकने की कहानी मिलती है। लेकिन अब कुछ जहगो मुस्लिम लड़कियो के सामने आ  रहे है ये लड़किया अपने माँ बाप के आलावा दुनिआ भर में नाम रोशन कर रही है। 

पाकिस्तान में हिजाब पहने हुए इस लड़की की हर कोई तारीफ क्र रहा है और ये महिलाओ के लिए गर्व की बात है। इस मुस्लिम पायलेट का नाम शहनाज़ लखारी है।  आपको बता दे मुस्लिम महिला पायलेट पाकिस्तान की रहने वाली हैऔर सभी लोग कही बधाई दे रहे है। 

इससे पहले पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार सेना द्वारा एक महिला की नियुक्ति लेफ्टिनेंट जनरल के रूप में की गयी थी। तीन सितारा जनरल का महत्वपूर्ड पद हासिल करने वाली मेजर जनरल निगर जोहर की पोस्ट पाकिस्तान सेना की सर्जन जनरल के पद पर हुई थी। बता दें की मेजर जनरल जोहर सेना के मेडिकल कोर से जुडी हुई है। 

जौहर 1985 में आर्मी मेडिकल कॉलेज ,रावलपिंडी से ग्रेजुएशन करने के बाद पाकिस्तान सेना के मेडिकल कोच के लिए चुनी गयी थी। साल 2015 में जौहरसंयुक्त सैन्य अस्पताल रावलपिंडी की डिप्टी कमांडेड बानी थी। 2017 में जनरल का पद हासिल करने वाली निगार जौहर पाकिस्तान की तीसरी महिला थी।  

शाहिदा और शाहिदा मालिक अन्य दो महिला मेजर  जनरल रही। निगार जौहर के पिता और पति दोनों ही पाकिस्तानी सेना में थे वो रिटायर्ड मेजर मोहम्मद आमिर की भतीजी थी जो  पूर्व सेना अथिकारी है जिन्होंने अन्तर सर्विस इंटेलिजेंस में सेवा की थी। इनके पिता कर्नल कदीर ने  सर्विस की थी। 









Post a Comment

0 Comments