Subscribe Us

बड़ी खबर! भारत में ब्लॉक हुए 2 और चाइनीज़ ऐप

बड़ी खबर! भारत में ब्लॉक हुए 2 और चाइनीज़ ऐप 

सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए चीन के ऐप को गूगल प्ले और एप्पल स्टोर से हटाने का आदेश दे दिया है 
चीन के 2 पॉपुलर ऐप्स वीबो और बायडू को इंडिया में ब्लॉक कर  दिया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब इन ऐप्स को गूगल प्ले स्टोर से और एप्पल सताए से हटा दिया जायगा! जानकारी के लिए बता दे की वीबो को गूगल सर्च और बायडू को ट्विटर के विकल्प के तोर पर इस्तिमाल किया जाता था. सूत्रों के मुताबिक ये दोनों उन्ही 47 ऐप्स में शामिल है जिन्हे सर्कार ने बैन किया था.

सूत्रों ने अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ़ इंडिया को बताया की इन दोनों ऐप्स को गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर से हटाने का भी आदेश दे दिया है!

रिपोर्ट्स के मुताबिक वीबो को 2009 में सीना कॉर्पोरेशन दयारा लॉन्च किया गया था, और ग्लोबली इसके 500 मिलियन रजिस्टर यूज़र है. पता चला है की वीबो पर PM नरेंद्र मोदी  एक अकाउंट था लेकिन उन्होंने भारत और चीन के बीच बढ़ते तनाव के बीच इसे बंद कर दिया!

बायडू का फेसमोजी facemoji कीबोर्ड काफी पॉपुलर है और ये अब भारत में "waters की टेस्टिंग क्र रहा है कम्पनी के सीईओ रोबिंन ली भी भारतीय यूज़र के बीच ऐप की पहुंच बढ़ने के सिलसिले में इसी साल जनवरी में IIT मद्रास पोहचे   थे यात्रा के दौरान ली ने कहा था की वो खासतौर पर आर्टिफिशियली इंटेलिजेंस और मोबाइल कंप्यूटर के झेत्र में भारतीय टेक्नोलॉजी के साथ मिल क्र काम करना चाहते है  

Post a Comment

0 Comments